Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Breaking News

latest

यूपी जीतने के बाद पीएम मोदी से मिले योगी आदित्यनाथ, नई सरकार पर हुई चर्चा!

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में भाजपा ( BJP ) ने एक बार फिर प्रचंड जीत ( UP Election Result 2022 ) के साथ सत्‍ता में वापसी कर ली है. चुनाव में म...







नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में भाजपा (BJP) ने एक बार फिर प्रचंड जीत (UP Election Result 2022) के साथ सत्‍ता में वापसी कर ली है. चुनाव में मिली जीत के बाद योगी आदित्यनाथ  रविवार को दिल्ली के दौरे पर हैं. यहां उन्होंने भाजपा शीर्ष नेताओं से मुलाकात की. इसके साथ ही वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने 7-लोक कल्याण मार्ग पहुंचे हैं. योगी आदित्यनाथ की पीएम मोदी के साथ काफी देर तक वार्ता चली है. माना जा रहा है कि इस दौरान यूपी में भाजपा सरकार के गठन के साथ नए मंत्रिमंडल पर भी चर्चा हुई है.

जानकारी के अनुसार अपने निर्धारित दौरे पर दिल्ली पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने उपराष्ट्रपति आदरणीय एम. वेंकैया नायडु से शिष्टाचार भेंट की. इससे पहले वह भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे. उन्होंने भाजपा के अन्य कई नेताओं से भी अलग अलग मुलाकात की. इसके बाद वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए उनके सरकारी आवास पर पहुंचे हैं. इस मुलाकात पर यूपी की खास नजर बनी हुई है.




योगी आदित्यनाथ यूपी में मिली विजय के बाद पहली बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास पहुंचे हैं. इस मुलाकात के दौरान उत्तर प्रदेश में नई सरकार के गठन को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा हो सकती है. शपथ ग्रहण के पहले योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री के साथ ये बैठक कई मायनों में खास है.  बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री और योगी की इस मुलाकात के बाद ही यूपी में कैबिनेट के चेहरों पर तस्वीर साफ होगी. वह अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात करेंगे.

भाजपा नेताओं के साथ भी हुई सरकार के गठन पर चर्चा

दिल्ली पहुंचने के बाद योगी आदित्यनाथ बीएल संतोष से मिलने उनके आवास पहुंचे. वहां दोनों के बीच करीब डेढ़ घंटे तक मंथन हुआ. इस मौके पर असम के पूर्व सीएम सर्बानंद सोनोवाल भी मौजूद रहे. बीएल संतोष ने योगी को यूपी की ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी. योगी ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “भाजपा परिवार के वरिष्ठ सदस्य, कुशल संगठनकर्ता माननीय राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष तथा माननीय केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल जी से आज नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट की. अपना अमूल्य समय प्रदान करने हेतु आप दोनों का हार्दिक आभार!