Page Nav

HIDE

Gradient Skin

Gradient_Skin

Breaking News

latest

तेल का दाम गिरा

नए साल से पहले आम जनमानस के लिए राहत भरी खबर है। बता दें कि अब आपको खाने का तेल सस्ता मिलेगा। दरअसल कई प्रमुख एडिबल ऑयल  कंपनियों ने खाने के...

नए साल से पहले आम जनमानस के लिए राहत भरी खबर है।
बता दें कि अब आपको खाने का तेल सस्ता मिलेगा। दरअसल कई प्रमुख एडिबल ऑयल  कंपनियों ने खाने के तेल की अधिकतम खुदरा मूल्य यानी (एमआरपी) घटा दी है।
उद्योग संगठन सॉल्वेंट एक्सट्रैक्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एसईए) ने सोमवार को कहा कि अदानी विल्मर और रुचि सोया सहित प्रमुख खाद्य तेल कंपनियों  ने उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए अपने उत्पादों के एमआरपी में 10-15 प्रतिशत की कटौती की है। 
आने वाले दिनों में और कम होंगे दाम
उपभोक्ताओं को सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से केंद्रीय खाद्य सचिव सुधांशु पांडे ने कुछ दिन पहले उद्योग जगत के नेताओं की एक बैठक बुलाई थी और उनसे अनुरोध किया था कि वे आयात शुल्क में कमी के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया दें जिसकी घोषणा सरकार ने की थी।
 उद्योग संगठन ने कहा कि उसे उम्मीद है कि आने वाले महीनों में अंतरराष्ट्रीय कीमतों में नरमी के साथ घरेलू सरसों की बड़ी फसल की उम्मीद के साथ नया साल उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी लेकर आएगा।
एसईए ने आगे कहा कि खाद्य तेलों की कीमतों पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने इस साल कई बार रिफाइंड और कच्चे दोनों खाद्य तेलों पर आयात शुल्क कम किया है। आयात शुल्क में आखिरी कमी 20 दिसंबर को सरकार द्वारा की गई थी जब रिफाइंड पाम तेल पर मूल सीमा शुल्क को 17.5 प्रतिशत से घटाकर 12.5 प्रतिशत कर दिया गया था